Ias Tapasya parihar
Ias Tapasya parihar

IAS Success Story: दोस्तों आज के इस खबर में हम मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के एक छोटे से गांव नरसिंहपुर की रहने वाली आईएएस तपस्या परिहार (Ias Tapasya parihar) के बारे में बताने जा रहे हैं. जिन्होंने यूपीएससी के परीक्षा के पहले प्रयास में कोचिंग के मदद से पढ़ाई की लेकिन उन्होंने यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा के पहले प्रयास में असफल रही जिसके बाद उन्होंने अपनी सेल्फ स्टडी से पढ़ाई करके साल 2017 के युपीएससी के परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में पूरे ऑल इंडिया में 13 वीं रैंक हासिल कर आईएएस अफसर बनकर अपने पूरे गांव सहित देश का नाम भी रोशन कर दी.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: कंप्यूटर पर घंटों काम करना नहीं चाहती थी, नौकरी छोड़ की यूपीएससी की तैयारी, बनी आईएएस अफसर.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

KYOLLLLL
Ias Tapasya parihar

IAS UPSC Success Story: दोस्तों आपको बता दें कि आईएएस तपस्या परिहार (Ias Tapasya parihar) बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा 12वीं तक की पढ़ाई सरकारी स्कूल से ही पूरी की. और उसके बाद उन्होंने पुणे जाकर लॉ की पढ़ाई भी हासिल की एवं साथ में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी की. और उसके बाद उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा देने का फैसला किया. हालांकि उन्होंने यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) के परीक्षा के पहले प्रयास में असफल भी रहे लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और साल 2017 की यूपीएससी के परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस अफसर बन गई.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: निरंतर दो बार एग्जाम में सफल होकर बनी आईएएस अधिकारी, अमृतशर की नवनीत,ग्रेजुएशन के समय ही सोच लिया था

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

IAS UPSC Success Story: दोस्तों आपको बता दें कि आईएएस तपस्या परिहार (Ias Tapasya parihar) बचपन से ही पढ़ने में काफी तेज थी. इन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा 12वीं तक की पढ़ाई सरकारी स्कूल से ही पूरी की. और उसके बाद उन्होंने पुणे जाकर लॉ की पढ़ाई भी हासिल की एवं साथ में ग्रेजुएशन की पढ़ाई भी पूरी की. और उसके बाद उन्होंने यूपीएससी (UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा देने का फैसला किया. हालांकि उन्होंने यूपीएससी के परीक्षा के पहले प्रयास में असफल भी रहे लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी हिम्मत नहीं हारी और साल 2017 की यूपीएससी के परीक्षा के दूसरे ही प्रयास में सफलता हासिल कर आईएएस (IAS – Indian Administrative Service) अफसर बन गई.
यह भी पढ़े – IAS Success Story: घर पर रहकर खुद से पढाई कर शुरू की UPSC की तैयारी, पहले ही प्रयास में सफलता हासिल कर बन गईं IAS अधिकारी

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!