Prajjwala challenge Scheme 2023: दोस्तों अभी के समय में लोग अपने आइडिया के दम पर बहुत कुछ करने का हौसला रखते है. लेकिन दोस्तों अगर आप भी खुद को बहुत ही ज्यादा होसियार समझते है तो यह योजना आपके लिए ही है. दोस्तों आज के इस खबर में हम आपको एक ऐसे योजना के बारे में बताने वाले है जिसमे तेज दिमाग वाले आसानी से जीत सकते है.
यह भी पढ़े: Pradhan Mantri Jan Dhan Account के हैं कई सारे फायदे, मिलता है दो लाख का बीमा भी, जानिए महत्वपूर्ण बातें

दिमाग से जीतिए 2 लाख रुपये

दोस्तों हम जिस योजना के बारे में बात करने वाले है उसका नाम Prajjwala challenge Scheme है. दोस्तों सरकार के इस योजना के सबसे खास बात यह है की रूरल इकनॉमी को बदलने वाले आइडिया को देकर आप भी सरकार से 2 लाख रुपये का पुरस्कार ले सकते है.
यह भी पढ़े: बेटी के लिए जमा करें 125 रुपए, शादी के समय मिलेंगे एकमुश्त 27 लाख, जानें क्या है योजना

ग्रामीण विकास मंत्रालय समाधान तलाश रहा सझम युवा को

आपको बता दे की ग्रामीण विकास मंत्रालय ने प्रज्ज्वला चैलेंज के सहायता से लोगो को अपने बिचारों और आइडिया भेजने के लिए कहा है. बताया जा रहा है की इसकी लास्ट तिथि 31 जनवरी 2023 तय की गई है. जो की यह युवाओं के लिए बढ़िया मौका है.
यह भी पढ़े: LIC Aadhaar Shila Policy: हर दिन सिर्फ 29 रुपये करें जमा, मैच्योरिटी पर पाएं 4 लाख तक, जानिए- कैसे?

विजेता को सरकार 2-2 लाख रुपये का पुरस्कार देगी

दोस्तों सबसे खास बात यह है की इस योजना में आवेदन करने वाले आवेदनकर्ताओं के आइडिया को छांटा जाएगा. इसके साथ ही लोगो के बिचारों में जिसका सबसे बढ़िया होगा यानी की टॉप 5 विचारों को इनाम दिया जाएगा जिसमे 2-2 लाख रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा.
यह भी पढ़े: काम की बात : Post Office की सबसे ज्यादा फायदे वाली स्कीम! मात्र 5 साल के निवेश में मिलेंगे 14 लाख से अधिक रूपये जाने डिटेल्स…