Shivani Goyal
Shivani Goyal

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी भारत के टॉप एग्जाम में से एक एग्जाम है. और इस परीक्षा को लेकर कई तरह के अफवाह फैला हुआ है. की यूपीएससी की परीक्षा पास करने के लिए जो एक लम्बे वक़्त से तैयारी करते है. वही बच्चे UPSC में सफलता पाते है. लेकिन दोस्तों आज के इस खबर में हम बात कर रहे है एक ऐसे अभ्यार्थी के बारे में जिन्होंने मात्र 1 साल की तैयारी में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल किया है.

Blank 5 Grids Collage 72

IAS Success Story Shivani Goyal: दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात कर रहे है उसका नाम है शिवानी गोयल जी हाँ दोस्तों हम बात आकर रहे है शिवानी गोयल के बारे में जिन्होंने एक बेहतर रणनीति के तहत यूपीएससी के परीक्षा में सफलता हाशिल की है.

IAS Success Story in hindi: दोस्तों आईएएस अधिकारी शिवानी गोयल का कहना है की यूपीएससी परीक्षा पास करने के लिए अभ्यार्थी को सबसे पहले यूपीएससी की पूरी सलेबस को पढना चाहिए. और खासकर प्रीवियस इयर की प्रश्न को देखना चाहिए इससे आपको अंदाजा लगेगा की प्रश्न की लेवल क्या होती है.

और साथ ही हर दिन राइटिंग की प्रैक्टिस करें वहीँ शिवानी की अगर हम बात करें तो शिवानी ने महज यूपीएससी की परीक्षा में मात्र 1 साल की तैयारी में ही सफलता हाशिल की. आईएएस शिवानी एक बेहतर आईएएस अधिकारी है.
यह भी पढ़े:

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...