post bank vacancy

India Post Office Vacancy 2023: दोस्तों अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे है तो ये खबर आपक लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. क्यूंकि आज के इस खबर में हम बात करने वाले है केंद्र सरकार के शानदार वैकेंसी India Post Office Vacancy 2023 के बारे में…

image 25

दोस्तों अगर आप भी पढ़े-लिखे है और नौकरी की तलाश कर रहे है तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है की आप हाल ही में सरकार के द्वारा निकाले गए वैकेंसी India Post Office Vacancy 2023 में फॉर्म अप्लाई करें और अपना करियर की एक नई शुरुआत करें.

दोस्तों आज क इस पोस्ट में हम जिस नौकरी के बारे में बात करने वाले है दरअसल वह नौकरी पोस्ट बैंक से सम्बंधित है मतलब पोस्टमैन वाली नौकरी है. और उसके लिए युवाओं को अधिक पढ़ा-लिखा होना भी जरूरी नहीं है बल्कि अगर आप 10वीं पास है तो इस नौकरी के लिए आराम से अप्लाई कर सकते है.

दोस्तों India Post Office Vacancy 2023 के बहाली में दो पोस्ट पर वैकेंसी निकली है पहला मैट्रिक लेवल पर और दूसरा इंटर लेवल पर आप्कोब्ता दूँ की जो मैट्रिक लेवल पर वैकेंसी आई है उस पद का नाम पोस्टमैन और जो इंटर लेवल की वैकेंसी है वो मल्टी टास्किंग स्टाफ के पद पर निकाली गई है.

दोस्तों अगर आप इस नौकरी के लिए अपनी इच्छा रखते है तो आप इस नौकरी के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है. इसके लिए न्यूनतम आयु १८ वर्ष राखी गई है. और अधिकतम आयु 27 वर्ष ध्यान रहे यह आयु 1 जनवरी 2023 से मानी जायेगी वहीँ इसके लिए 200 रुपया आवेदन फीस भी रखा गया है और महिला एवं sc-st ट्रांजिस्टर वाले लोगों के आवेदन शुल्क नहीं लगेंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...