Simi Karan
Simi Karan

IAS Success Story: दोस्तों आप तो यूपीएससी का नाम सुने ही होंगे जी हाँ यूपीएससी देश की सबसे कठिन एवं कड़ा एग्जाम है इस परीक्षा को पास करने के लिए अभ्यार्थी को एक तपस्या के समान मेहनत करना होता है. तब जाकर कहीं सफल हो पाते है. और आईएएस आईपीएस जैसे सम्मानित पद पर अपना जगह बना पाते है.

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

IAS Success Story simi karan: दोस्तों हम जिस अभ्यार्थी के बारे में बात आकर रहे है उसका नाम सिमी करण (Simi Karan)  है जिनका बचपन का ही सपना था की वो आईएएस अधिकारी बने उनके परिवार वाले का भी सपना था की उनके घर की बेटी आईएएस अधिकारी बनी जिसे सिमी करण(Simi Karan) ने महज 22 साल के उम्र में ही साकार करके दिखाई है.

Also read: पहली बार में नहीं मिली सफलता नहीं मानी हार महज दुसरे ही प्रयास में UPSC पास कर बनी IAS अधिकारी…

IAS Success Story in hindi: वहीँ अगर हम सिमी करण(Simi Karan)  के बारे में बात करें तो सिमी करण ओड़िसा की रहने वाली है लेकिन उन्होंने अपना बचपन छ्तीश्गढ़ में बिताया है. वहीं सिमी करण के परिवार वाले के बारे में बात करें तो उनके पिता जी स्टील प्लांट में काम करते है. और उनके माता जी जिनका नाम सुजाता है वो देश की राजधानी दिल्ली के किसी स्कूल की टीचर है. सिमी करण(Simi Karan)  बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्रा थी उसका इंटर में 90% से अधिक अंक आये थे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...