hthth

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी को लेकर हमारे देश में तरह-तरह की बातें होती है. जैसा की हम सभी लोग जानते अहि यूपीएससी भारत के सबसे कठिन परीक्षा में से एक परीक्षा है और इस परीक्षा को पास करने के बाद ही अभ्यार्थी को देश के सबसे सम्मानित पद में से एक पद कलेक्टर आईपीएस जैसे सम्मानित के लिए चयन किया जाता है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

Blank 5 Grids Collage 68

IAS Success Story in hindi: लेकिन यूपीएससी को लेकर कहा जाता है की यूपीएससी की परीक्षा में सिर्फ वही लोग सफलता हाशिल कर सकते अहि जिनका बैकग्राउंड अच्छा है. लेकिन दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने वालीकरिश्मा का मानना है की यूपीएससी की परीक्षा में अच्छा रैंक हाशिल करने के लिए ये जरूरी नहीं है की आपका बैकग्राउंड अच्छा हो.

Also read: महज 22 साल की छोटी उम्र में स्वाति ने अपने मेहनत के दम पर पास की यूपीएससी जैसे देश की बड़ी सिविल सर्विस की परीक्षा

IAS Success Story karishma nayar: बल्कि ये जरूरी है की आप बेहतर रणनीति के साथ कड़ी मेहनत करते हुए दुनिया के तमाम बातों को छोड़कर सिर्फ अपने लक्ष्य पर ध्यान दे. वहीँ अगर हम करिश्मा नायर के बारे में बात करें तो करिश्मा नायर एक बेहतर आईएएस अधिकारी और उनका यूपीएससी तक का सफ़र शानदार रहा है.

Also read: उत्तर प्रदेश का यह किसान अपने यहाँ उगा रहा है कई विदेशी सब्जी बहुत हो रही है इसकी मांग, जानिये इसके बारे में खास बात…

दोस्तों अगर हम करिश्मा नायर के बारे में बात करें तो करिश्मा नायर केरल के एक छोटे से शहर पलका के रहने वाली है. हलांकि करिश्मा केरल कम और मुंबई अधिक रही है. करिश्मा का अधिकतर लाइफ मुंबई में ही बीता है. करिश्मा एक ईमानदार आईएएस अधिकारी है.

Also read: पहले बार में पास की सिविल सर्विस की एग्जाम IAS बनीं सौम्या,बताई कैसे की थी तैयारी जानिए…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...