Honda Shine Electric Motorcycle
Honda Shine Electric Motorcycle

Honda Shine Electric Motorcycle: होंडा ने इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की शुरुआत की है। यह होंडा की पहली पूरी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगो जो कि दुनिया भर में लॉन्च की गई है। भारत के मार्किट में 2023 के अंत तक लांच किया जा सकता है. इसमे 500 या 750 सीसी दो-सिलेंडर लगे होंगे.

Honda Shine Electric Motorcycle की कीमत और फीचर

  • Honda Shine Electric Motorcycle में 500cc से 700cc का इंजन लगा होगा.
  • यह कम्पनी अगले पांच साल में लगभग 10 लाख इलेक्ट्रिक बाइक का उत्पादन करेगा.
  • इसमे ट्यूबलेस टायर लगा होगा.
  • Honda Shine Electric bike में 3 गियर हो सकते है.
  • इसकी कीमत का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है. लेकिन एक अनुमान है की इसकी कीमत 1.5 लाख के आसपास होगी.
  • इसकी बैटरी लगभग 100 किमी से ज्यादा का ड्राइविंग रेंज दे सकती है.
  • Honda Electric motorcycle को साल 2024 से 2025 के बिच लांच करने की योजना है.
Honda Shine Electric Motorcycle
credit: bikewale

यह मोटरसाइकिल सुगम ड्राइव के साथ आएगी. जो कि इसे उच्च गति तक पहुंचाती है। हौंडा के टू व्हीलर सेगमेंट की यह पहली बाइक होगी. Honda Shine Electric Motorcycle में एक ब्रशलेस मोटर होगा जो कि अधिकतम शक्ति उत्पन्न करता है। इससे इस मोटरसाइकिल की गति कम से कम 80 किलोमीटर प्रति घंटे तक पहुंचती है।

इस मोटरसाइकिल में लीथियम-आयन बैटरी होती है जो कि ३७५ वोल्ट की होती है। Honda Shine Electric Motorcycle में यह मोटरसाइकिल 100 किलोमीटर से ज्यादा तक का रेंज प्रदान करेगा। इसमें तीन राइडिंग मोड होंगे जिनमें से आप अपनी जरूरतों और पसंद के अनुसार चुन सकते हैं। लोगो के डेली यूज के आने वाली यह बाइक काफी फायेदेमंद साबित होगी.

इस मोटरसाइकिल की डिजाइन भी बहुत खूबसूरत होती है। इसके डिजाइन में कम से कम एक नजर जरूर जाती है। इसके लिए होंडा इलेक्ट्रिक ने इस मोटरसाइकिल की डिजाइन को बहुत ही संवेदनशील बनाया है जो कि उसके यूजर फ्रेंडली बनाया है. साल 2030 तक हौंडा का 10 लाख बाइक बेचने का लक्ष्य है.

With a decade of expertise, Amit seasoned Journalist and News Editor stands at the forefront of Tech news, Automobile insights, and share market analysis. Their deep understanding and sharp acumen in these...