uyjyuj

Viral News: दोस्तों दुनिया का सबसे पवित्र रिश्ता पति पत्नी के रिश्ता को कहा जाता है बताया जाता है की इस रिश्ते में लोग एक दुसरे के लिए सातो जन्म तक एक बंधन में बंध जाते है. और एक दुसरे के हो जाते है बिलकुल ऐसा ही देखने को मिला है. राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच बहने आली एक नदी जिसका नाम चम्बल नदी है.

Viral News Rajsthan: दोस्तों दरअसल चंबल नदी पर बेहद अनहोनी वाली घटना घटी है आपको बता दूँ की नदी में रहने वाले एक खतरनाक जीव जिसका नाम मगरमच्छ है और दोस्तों आपने अपने जीवन में कई बार ऐसा सुना होगा की अगर कोई जीव या फिर इंसान मगरमच्छ के चंगुल में फंस जाते है तो वहां से उसका निकलना मुश्किल हो जाता है.

दोस्तों दरअसल मामला राजस्थान और मध्यप्रदेश के बीच बहने वाली एक नदी चम्बल नदी है उसमें यह घटना घटी है एक केदार नाम का शख्स अपने पत्नी विमल के साथ जो की राजस्थान के करौली जिला के रहने वाला है. वो अपने पत्नी के साथ समुद्र के किनारे था.

लेकिन उसी वक़्त उसके ऊपर मगरमच्छ हमला कर देता और उसका पैर पकड़ लेता है जोर-जोर केदार चिल्लाने लगता है जब उसकी पत्नी उसे देखता है तो उसकी पत्नी बिना अपनी जान की परवाह किये वगैर नदी में छलांग लगा देती है और अपने पति की जान बचाने की हर संभव कोशिश करती है.

Viral News Kedar Rajsthan: लेकिन मगरमच्छ छोड़ने का मार नहीं लेता है उसकी पत्नी विमल ने मगरमछ के ऊपर वार भी की उसके बाद भी मगरमछ ने नहीं छोड़ा दरअसल केदार का पैर काफी जोर से पकड़ रखा लेकिन विमल ने मगरमच्छ के आँखों पर कसकर वार किया जिसके बाद मगरमच्छ ने केदार के पैर को छोड़ दिया.

दोस्तों उसके बाद केदार की पत्नी विमल ने अपने पति को जान बचाने के लिए उस नदी से करीब 300 किलोमीटर दूर अस्पताल ले गई. और अपने पति का इलाज करवाई. वहां के गाँव वाले का मानना है की अगर उस पत्नी एन वक़्त पर उसे पानी में कूद कर मगरमच्छ से नहीं आजाद करवाती तो आज वह जिंदा नहीं होता.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...