yujytjnuu

IAS Success Story: दोस्तों यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा भारत की सबसे कठिन परीक्षा है और इस परीक्षा को पास करना हर युवाओं का सपना होता अहि आपको बता दूँ कि आज एक इस खबर में हम बात करने वाले है एक ऐसे ही शख्स के बारे में जिन्होंने फुल टाइम नौकरी करते हुए शुरू किया था यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission) की तैयारी.

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

IAS Success Story In hindi: दोस्तों सुमित कुमार राय(Sumit Kumar Ray) के लिए यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission) का सफ़र उतना आसान नहीं था क्यूंकि अभी जितना कम्पीशन का जमाना है उतने में वैसे अभ्यार्थी का चयन तो हो ही नहीं पाता है जो फुल टाइम पढाई पर ध्यान देते है ऐसे में सुमित कुमार राय(Sumit Kumar Ray) महज 2-3 घंटे पढ़ाई करके जो कामयाबी हाशिल किया है वो काबिले तारीफ़ है.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

IAS Success Story Of Sumit Kumar Ray: दोस्तों हम जिस शख्स के बार एमे बात कर रहे है उनका नाम सुमित कुमार राय है(Sumit Kumar Ray) सुमित कुमार बचपन से ही पढने में काफी तेज-तरार छात्र थे. और वो आगे चलकर भले ही नौकरी पकड़ ली लेकिन उनके दिमाग में हमेशा से एक चीज घूमता था.

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

IAS Sumit Kumar Ray Ki Kahani: जी हाँ दोस्तों वो था यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission) सुमित कुमार राय(Sumit Kumar Ray) ने फुल टाइम नौकरी के साथ साइड से यूपीएससी की तैयारी भी शुरू कर दिया. भले ही शुरुआत में चार बार असफल हो गए लेकिन उसके बाद भी उन्होंने हर नहीं माना और पांचवीं बार में यूपीएससी(UPSC – Union Public Service Commission) की परीक्षा में ऑल इंडिया में 54वां रैंक हाशिल करके आईएएस अधिकारी बन गया.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...