hythyhjynt

UP Board Result: उत्तरप्रदेश डेस्क दिल्ली, 26 अप्रैल 2023: दोस्तों इन दिनों उत्तरप्रदेश बोर्ड की रिजल्ट आई है आपको बता दूँ की 10वीं और 12वीं बोर्ड की रिजल्ट एक साथ आई है. जिसमें से बहुत सारे बच्चे पास किये है जिनमें एक रानी कुमारी भी है जिनका 10वीं रैंक आया है.

Also read: UPSC Result : इस बार के रिजल्ट में जलवा रहा मुखर्जीनगर वाले दिव्यकीर्ति सर के दृष्टि IAS कोंचिंग का

UP Board Result Kaise Check Karen: आपको बता दूँ की एक किसान परिवार की बेटी जिनके माता-पिता खेतों में काम करते है उसका बेटी यूपी बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट में अपना जलवा दिखाई है और राज्य भर में टॉप 10 स्थान प्राप्त की है दोस्तों पुरे राज्य में टॉप10 में जगह बनाना आसान बात नहीं होता है.

Also read: जहाँ बच्चे बड़े-बड़े संसथान में रहकर पढ़ाई करने वाले नहीं पास कर पाए वहीँ कीर्ति ने सेल्फ स्टडी के दम पर पहले प्रयास में149वीं रैंक हाशिल की.

UP Board Result 2023 Topper Kaun Hai: हम जिस रानी कुमारी के बारे में बात कर रहे है उनके पिता बेहद गरीब है और रानी कुमारी बेहद साधारण परिवार से आती है उनके घर के आर्थिक स्थिति उतनी अच्छी नहीं है. उनके माता-पिता खेतों में गेंहू काट रहे थे उसी वक़्त किसी ने उन्हें बताया की उनके बेटी टॉप की है.

Also read: UPSC Result 2023: बिहार के लाल का कमाल भले लाख आया बाधा नहीं छोड़ा पढ़ाई पिता का हुआ निधन, डटे रहे अब बनेंगे अधिकारी!

और पुरे प्रदेश में 500 में से 475 अंक लाकर यह मुकाम हाशिल की है दोस्तों रानी के इस सफलता से उनके घर के लोग काफी खुश है. वहीँ मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ जब एक पत्रकार रानी से इंटरव्यू लेने पंहुचा तो रानी उस वक़्त भी खेतों में गेंहू काट रही थी.

UP Board Result Topper List: लेकिन भले ही घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं हो रानी ने कम संसाधन में ही यह सफलता हाशिल कर अपने माता-पिता सहित पुरे समाज का नाम रौशन की है. रानी के इस सफलता से उनके परिवार के लोग काफी खुश है. जब पत्रकार ने रानी से पूछा की आगे की आपकी सपना क्या है तो रानी ने जवाब की की मुझे आईएएस बनना है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...