yhthhtyjhn

UPSC Success Story: दोस्तों यूपीएससी की परीक्षा में सफलता पा लेना अपने आप में एक बड़ी बात होती है. दोस्तों अगर कोई एक गाँव का लड़का या लड़की यूपीएससी में अच्छे अंक से पास कर जाता है तो उसका डंका पुरे जिला भर में बजता है यहाँ तो एक परिवार की बात है.

Blank 5 Grids Collage 42

जी हना दोस्तों आज के इस खबर में हम जिस परिवार के बारे में बताने वाले है दरअसल उस परिवार के तीन बेटी ने एक साथ पास की यूपीएससी की परीक्षा सभी बहनें का अच्छा रैंक मिला सभी बहनें 100 रंक के अन्दर ही रही चलिए जानते है तीनों बहन के बारे में….

दोस्तों सबसे पहले हम तीनों बहन के नाम जान लेते है बड़ी बहन जिसका नाम है अंशु छोटी की ऋतू और आखिरी वाली की सुमन वहीँ इनका जन्म साधारण परिवार में हुआ था. इनके पिता का नाम सहदेव सहारन और वे एक किसान है. इन लोगों की बचपन की पढाई अपने गाँव से ही पूरा हुआ.

दोस्तों इनके पिता का बचपन से ही सपना था की मेरी बिटिया भी पढ़-लिखकर अच्छे पद पर जाए और आईएएस आईपीएस बने. उनके बेटी ने अपने पिता को निराश नहीं किया जितने ही संसाधन मिले उतने में ही पढ़कर तीनों बेटी ने यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की बता दे की अंशु ने ऑल इंडिया में 31वां रैंक हाशिल किया वहीँ ऋतू ने 96वां और सुमन ने 98वां रैंक पुरे भारत में यूपीएससी की परीक्षा में सफलता हाशिल की.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...