grrt

Nirmal Singh Gujrat: दोस्तों अगर आप कोई काम को जी-जान से चाह रहे है तो दुनिया का कोई ताकत आपको रोक नहीं सकता दोस्तों आज के कहानी कुछ ऐसी ही है दरअसल आज हम जिस शख्स के बारे में बात करने वाले है उनका नाम निर्मल सिंह(Nirmal Singh ka ghar kaha hai) है और उन्होंने असम्भव को संभव करके दिखाया है.

Also read: UPSC Result : यूपीएससी परीक्षा में बिहार के लाल का जलवा पुरे देश में हाशिल किया 19वां रैंक, पिता चलाते है दवाई दूकान!

Blank 4 Grids Collage 1

दरअसल दोस्तों निर्मल सिंह(Nirmal Singh Mobile Number) ने एक बंजर जमीन जिसमें पत्थर ईट रहता था और उस जमीन पर आज से पहले कभी भी कोई फसल का उत्पादन नहीं हुआ यह. निर्मल सिंह ने उस जमीन पर खजूर का पेड़ लगाकर आज के समय में उससे लाखों रुपया कमा रहे है.

Also read: यूपीएससी का रिजल्ट आते ही टॉपर आदित्या रिजल्ट देखते ही पापा से बोले कुछ ज्यादा हो गया…उसके बाद दिया ये रिएक्शन?

दरअसल हम जिसके बारे में बात कर रहे है वो गुजरात के पाटन जिले के रहने वाले है उनका नाम निर्मल सिंह(Nirmal Singh khajur) है और ये पेशे से किसान है. और इनका पूरा नाम निर्मल सिंह वाघेला है और इन्होने अपने मेहनत के दम पर अपने खेतों में कई साल तक काम किया तब जाकर उनको सफलता हाथ लगी.

Also read: पहली बार में नहीं मिली सफलता नहीं मानी हार महज दुसरे ही प्रयास में UPSC पास कर बनी IAS अधिकारी…

दोस्तों करीब 10 साल की मेहनत के बाद निर्मल सिंह(Nirmal Singh gujrat ke kis jila ke hai) ने अपने पुरे खेत में खजूर के पेड़ को लगाकर बड़ा किया. और जब खजूर का पेड़ फल देने लगा तब निर्मल सिंह के जिंदगी में ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहा और जो जमीन से कुछ नहीं होता था वो जमीन अब सीधे सोना उगल रहा है. आज के युवाओ के लिए निर्मल सिंह(Nirmal Singh Phone No) किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Also read: UPSC में सफलता पाने के लिए छोड़ दी नौकरी महज मेहनत और काबिलियत के दम पर हाशिल की सफलता

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...