Jio Recharge Plan : अगर आप भी जिओ और एयरटेल का सिम यूज करते है तो अब तक आपके कानों तक यह खबर चल ही गई होगी की कम्पनी ने अपने रिचार्ज प्लान में 12 प्रतिशत से लेकर २५ प्रतिशत तक की भारी बढ़ोतरी की है. और उसका सारा डाटा कम्पनी ने लोगों के बीच में भी रखा है.

दरअसल अब यह नियम ३ जुलाई से लागू कर दी गई है अगर अब से आप कोई रिचार्ज करते है तो आपको पहले वाले प्लान नहीं नज़र आयेंगे बल्कि उसके कीमत बढे हुए दिखाई देंगे ऐसे में लोगों के जेब पर भारी असर पड़ने वाला है.

अगर आप अफ्ले 155 रुपये वाले प्लान से रिचार्ज करते होंगे तो उसके बदले अब 189 रुपये देने होंगे वहीँ 209 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ने के बाद 249 रुपये हो गई है. जबकि 239 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ने के बाद 299 रूपये हो गई है और 299 रुपये वाले प्लान की कीमत 349 रुपये कर दी गई है है इसी तरह 349 रुपये वाले प्लान की कीमत बढ़ने के बाद 399 रुपये हो गई है.

लेकिन ऐसे में अगर आप भी एक बार में ही झंझट खत्म करना चाहते है तो आपके लिए सबसे बढ़िया प्लान है एक साल के लिए जिसका कीमत अब 3599 रुपया हो चुकी है वहीँ २ जुलाई तक इसकी कीमत मात्र २९९९ रुपया थी इसमें आपको अनलिमिटेड कालिंग के साथ रोज ढाई जीबी डाटा भी दिए जायेंगे. इस प्लान से रिचार्ज करने के बाद एक बार में आपको साल भर के लिए टेंशन फ्री हो जायेंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...