Bihar Airport Update : हवाईअड्डे को लेकर कई जगह से मांग अचानक कई वर्षो से उठ रही अहि जिसमें कई जिलों को स्वीकृति भी कर दिया गया है वहीँ कुछ सालों पहले पटना से सटे इलाके बिहटा में वित्तीय वर्ष 2015-16 में हवाईअड्डा बनाने की योजना बनाई गई थी।

जिसके कुछ ही दिन बाद जमीन भी उपलब्ध करा दिए गए थे. जबकि अब तक चारदीवारी भी बन चुकी है लेकिन इस योजना पर काम हुए अब तक 8 वर्ष हो चुके है लेकिन आठ एकड़ जमीन पर अब भी पेच फंसा है।यातायात के साथ यात्रियों की संख्या में हुई अप्रत्याशित वृद्धि को सुगम बनाने के उद्देश्य से बिहटा में एयरपोर्ट बनाने का निर्णय लिया गया था जो की अभी तक आधा अधुरा में लटका हुआ है.

वहीँ अगर यह हवाईअड्डा बन जाती है तो यहाँ से अंतराष्ट्रीय फ्लाइट भी लोगों को मिलने लगेगी बिहटा से दुबई, सिंगापुर की भी फ्लाइटें आसानी से मिल सकेगी. और इसके अलावा काठमांडू, बैंकॉक समेत अन्य देशों के लिए भी फ्लाइट की सुविधा देखने को मिल सकती है.

अगर हम बिहटा एअरपोर्ट की तुलना पटना एअरपोर्ट से करेंगे को जमीन आसमान का अन्तर आपको देखने को मिलेगा इस एमी पटना एअरपोर्ट से प्रतिदिन औसत 10 हजार यात्री सफर करते हैं। एवं इसकी क्षमता 25 हजार यात्री की है जबकि बिहटा एअरपोर्ट से हर दिन ५ लाख यात्री आवागमन कर सकेंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...