Patna Mansoon : बिहार के लोग बारिश का बहुत बेशब्री से इन्तजार कर रहे है उन लोगों के लिए अच्छी खबर है क्यूंकि मौसम विभाग ने बारिश की तिथि बताया है मौसम विभाग के मुताबिक़ बिहार में मानसून की एंट्री २० जून को होने जा रही है उसके बाद पुरे बिहार में झमा-झम बारिश होने के आसार है.

इस समय मौसम विभाग ने बिहार के राजधानी पटना सहित कई जिलों में लू का अलर्ट ज्जारी कर दिया है और लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है बताया है की घर से बाहत 11 बजे से पहले और ३ बजे के बाद ही निकले अगर निकले भी तो सर पर छाता या कोई कपडा जरूर रखें.

बिहार के पटना, गया, जहानाबाद, लखीसराय, नवादा, नालंदा, बेगूसराय, शेखपुरा, आरा, बक्सर, भभुआ, रोहतास, औरंगाबाद और अरवल के साथ- साथ जहानाबाद, गया, सारण, सिवान, जमुई, नालंदा, नवादा और शेखपुरा के लोगों को गर्मी से सावधान रहने की विशेष सलाह दिया गया है.

साथ ही बारिश की बात करें तो मानसून की एंट्री को लेकर जो पूर्वानुमान लगाया गया अहि वो २० जून की तिथि है उसके बाद पुरे बिहार में भारी बारिश होगी. लोगों को गर्मी से निजात मिलेगी. अधितम तापमान में गिरावट होगी मौसम सुहाना बना रहेगा इस बार मानसून की एंट्री पूर्णिया किशनगंज के रास्ते होने वाली है भले ही लेट होगी लेकिन दमदार होगी और मुसलाधार होगी.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...