Vande Bharat Express : जुलाई महीने बाद अगस्त में बारी आती है सावन की सोमवारी की लोग महीनों पहले से इस पर्व को याद करता रहता है साल में एक अबर लोगों को यह पर्व देखने को मिलता है सावन महीना हिन्दुओ के लिए सबसे पवित्र महिना माना जाता है इसमें पुरे महीने लोग शंकर भगवान् की भक्ति में झूमे रहते है.

कई लोग काशी वाराणसी जाते अहि तो कई लोग बाबा की नगरी देवघर जाते है. वहीँ उस समय में सबसे बड़ी बात लोगों के लिए आने-जाने का साधन का होता है जहाँ अधिक भीड़ होती है ट्रेनों में बस में अधिक संख्या में भीड़ होती है लोगों को सीट मिलना मुश्किल सा हो जाता है.

लेकिन अब उन लोगों के लिए खुश खबरी है जो की इस बार सावन में तीर्थ स्थल जाने वाले है क्यूंकि रेलवे सावन महीने में वन्दे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का प्लान कर रही है. दरअसल, बाबा बैद्यनाथ धाम से काशी विश्वनाथ धाम के लिए वंदे भारत ट्रेन शुरू की जाएगी.

और यह ट्रेन देवघर से खुलने वाली है. यह देब्घ्र होते हुए बनारस जाएगी. संभावना है कि सावन से पहले इस ट्रेन को शुरू कर दिया जाएगा. और इसका शुभारम्भ प्रधानमंत्री मोदी कर सकते है. लोगों के लिए देवघर से बनारस तक जाना आसान हो जाएगा हलांकि अभी तक रेलवे ने अधिकारिक तौर पर इसका किराया और टाइम टेबल तय नहीं किया है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...