Bihar Weather Update : लगभग 15 दिनों बाद बिहार में बुधवार को अच्छी बारिश हुई और यह बारिश पिछले दिनों की तुलना में काफी अधिक एवं जोरदार बारिश थी. यूँ कहे तो यह बारिश लोगों को गर्मिस इ राहत दिलाने वाली बारिश थी. यह बारिश बिहार के अधिकतम जिले में हुई है जिससे अधिकतम तापमान में भी गिरावट आई है.

Also read: Bihar Weather News : इस सप्ताह में मानसून पंहुचेगा बिहार इन जिलों में बारिश का अलर्ट, होगी मुसलाधार बारिश…

जिसके कारण पुरे प्रदेश का मौसम सुहाना बना हुआ है. नमी युक्त हवा चल रही है. अधिक गति से हवा चलने से आम लीची को थोड़ा नुकसान हुआ है. अभी भी बिहार के अधिकतर हिस्से में वज्रपात के साथ आंधी-तूफ़ान आने की संभावना है मौसम विभाग ने लोगों को सावधान एवं सतर्क रहने की सलाह दिया है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 12 जिलों में तेज हवा आंधी के साथ होगी बारिश, और इन 4 शहर के लिए लू का अलर्ट, जानिये….

बिहार के अधिकांस हिस्से में आज मुसलाधार बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त हवा का प्रवाह बिहार के पूर्वी भाग और उत्तरी भाग में ज्यादा बना हुआ है. वहीँ यह स्थिति अगले ७२ घंटे तक बने रहने की बताई गई है.

पिछले दिनों हुई बारिश में सबसे अधिक वर्षा र्णिया, बांका, कटिहार, लखीसराय और भागलपुर के साथ-साथ लखीसराय में देखने को मिली है. 96.4मिलीमीटर की बारिश दर्ज की गई है जबकि इसके आलावा पूर्णिया में 9५.७ मिमी बारिश दर्ज किया गया है.

बिहार के इन हिस्से में अगले ४८ घंटे में मुसलाधार बारिश की संभावना

बिहार के राजधानी पटना समेत गया, भागलपुर, पूर्णिया, बाल्मीकि नगर, मुजफ्फरपुर, छपरा, दरभंगा, सुपौल, अररिया, रोहतास, मधुबनी, जमुई, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, मधेपुरा, बक्सर, भोजपुर, वैशाली, औरंगाबाद, बांका, कटिहार, नवादा, नालंदा, सीवान, समस्तीपुर, किशनगंज, अरवल, मुंगेर के साथ-साथ अन्य जगहों पर बारिश की चेतावनी दी गई है.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...