गर्मी में रेलवे के द्वारा विशेष ट्रेन का परिचालन किया जाता है आपको बता दूँ की पिछले दिनों रेलवे के तरफ से यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए रेलवे के द्वारा विशेष ट्रेन का परिचालन मुंबई के लिए किया गया है एक दो नहीं बल्कि 8 स्पेशल ट्रेन चलाया जाना है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

चलिए सबसे पहले हम इसके बुकिंग सिस्टम को जान लेते है इसके बारे में रेलवे के तरफ से बताया गया है की 8।5।2024 को सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www।irctc।co।in पर खुलेगी। और अधिक जानकारी के लिए www।enquiry। Indianrail।gov।in या NTES ऐप पर जा सकते है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

अगर हम इन सभी स्पेशल ट्रेन के रूट के बारे में चर्चा करें तो यह ट्रेनें ठाणे, कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, खंडवा, इटारसी, भोपाल, बीना, वीरांगना लक्ष्मीबाई झाँसी, उरई, कानपुर, लखनऊ, अयोध्या कैंट, अयोध्या, शाहगंज के साथ-साथ जौनपुर स्टेशन पर रुकेगी.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

अगर ट्रेन की बात करें तो ट्रेन संख्या 04227 जो की हर सोमवार को 13।00 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस, मुंबई से रवाना होगी. और यह ट्रेन अगले दिन 23।20 बजे वाराणसी पहुंचेगी। इसके अलावा 04228 साप्ताहिक स्पेशल दिनांक 04।05।2024 से 25।05।2024 (4 ट्रिप) तक प्रत्येक शनिवार को 22।20 बजे वाराणसी से खुलेगी एवं तीसरे दिन 10।30 बजे लोकमान्य तिलक टर्मिनस, मुंबई पंहुचेगी.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...