Patna Metro News : किसी भी देश राज्य या शहर के विकाश के लिए उस राज्य की सड़क कनेक्टिविटी का अहम योगदान होता है. आज के इस खबर में हम बात करने वाले है पटना मेट्रो के बारे में क्यूंकि अब पटना मेट्रो का काम तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

मेट्रो का काम होता है किसी भी शहर के ट्रैफिक वयवस्था को कंट्रोल करना वहीँ पटना मेट्रो की अभी सुरंग खोदने की प्रक्रिया ख़बरों की माने तो मोइनुल हक स्टेडियम से पटना विश्वविद्यालय तक जो सुरंग खोदी जा रही थी. वो बस अब कुछ ही दिन में पूरा हो जाएगा.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

यह अंडरग्राउंड सुरंग है जो की पटना विश्वविद्यालय को मोइनुल हक़ स्टेडियम के साथ दोनों को आपस में जोड़ेगा. यहाँ पर कई महीने पहले से काम की जा रही थी. इसके अलावा इस कॉरिडोर में कुल 12 स्टेशन होंगे और इसमें 7 स्टेशन अंडरग्राउंड रहेंगे जबकि ५ स्टेशन एलिवेटेड होंगे.

Also read: Gold-Silver Price Today: गिर गया सोना का भाव तो महंगा हुई चांदी जानिये क्या है गोल्ड-सिल्वर की 10 ग्राम की कीमत

इसके अलावा भी कई सारे लाइन पर काम को शुरू किया गया है बता दें की जंक्शन से चिडि़याघर फिर बेली रोड सुरंग के अन्दर से ही मेट्रो ट्रेन चलने वाली है. हलांकि अभी यह कार्य लंबित है. इसके लिए कुछ समय का इन्तजार करना पर सकता है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...