Vande bharat Express in Bhagalpur Junction : वन्दे भारत ट्रेन का नाम तो आपने सुना ही होगा यह ट्रेन भारत की नै हाई टेक ट्रेन है इस ट्रेन में कई तरह सुविधाएं लोगों दी जाती है. हलांकि यह ट्रेन अभी पुरे जगह पर नहीं चल रही है लेकिन बहुत जल्द यह भारत के कोने-कोने में दिखने वाली है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

आपको बता दूँ की अब वन्दे भारत ट्रेन बिहार के भागलपुर से हावड़ा तक चलते हुए देखने को मिलेगा इसको लेकर रेलवे के तरफ से पूरी तरह की तैयारी कर ली गई है. मीडिया की माने तो इस रूट में मालदा रेल मंडल के सभी रेलवे लाइन को वन्दे भारत ट्रेन के मुताबिक़ ही बिछाया गया है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

और वन्दे भारत ट्रेन का परिचालन सप्ताह में सिर्फ मंगलवार को नहीं किया जायेगी बाकी सप्ताह के छह दिन की जायेगी. इसके अलावा यह ट्रेन के अगर हम रास्ते की बात करें तो मालदा-साहिबगंज-भागलपुर-किऊल वाले रास्ते पर इसकी अधिकतम स्पीड १०० किलोमीटर प्रतिघंटा से १३० किलोमीटर प्रतिघंटा तक की होगी.

Also read: बिहार के इस रूट पर पूरा हो गया दोहरीकरण का काम लोगों का महीनों का इन्तजार हुआ पूरा, जाने पूरी बात…

भागलपुर से हावड़ा तक पंहुचने में यह ट्रेन ७ घंटे से अधिक की समय लेगी जबकि कुल 439.57 किलोमीटर का लम्बा सफ़र भी तय करेगी. वहीँ रेलवे ने इसको लेकर समय सारणी भी जारी कर दिया है चलिए जानते है क्या होगी इसकी समय-सारणी.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

जान लीजिये क्या होगी समय-सारणी

भागलपुर से सुबह 6:15 बजे चलेगी 7:28 बजे यह साहिबगंज स्टेशन व 8:15 पर बड़हरवा पहुंच जाएगी।
वहीँ बड़हरवा में २ मिनट रुकेगी उसके बाद खुलेगी फिर बड़हरवा से खुलने के बाद अजीमगंज, कटवा, नौदीपधाम होते हुए दोपहर के 2:25 बजे हावड़ा
वापसी में हावड़ा से भागलपुर के लिए  1:30 बजे चलेगी.और 9:55 बजे रात को भागलपुर पहुंचेगी।
Infomation By – IRCTC

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...