किसी भी राज्य या शहर को विकसित और आर्थिक तौर पर मजबूत होने में उस राज्य के सड़क के कनेक्टिविटी का अहम योगदान होता है. और आज के समय में एक्सप्रेसवे बनाना आसान बात नहीं है उसके लिए एक लम्बी प्रक्रिया से होकर गुजरना पड़ता है करोड़ो की खर्च आती है.

Also read: Railway News : ज्योतिर्लिंग का दर्शन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी 1 जून को चलेगी भारत गौरव स्पेशल ट्रेन, इन 7 ज्योतिर्लिंगों का कराएगी दर्शन

दरअसल आज के इस खबर में हम बात करने वाले है पटना-आरा-सासाराम फोरलेन एक्सप्रेस-वे के बारे मेंजिसका निर्माण इस साल के आखिरी महीने से शुरू होने की बात बताई जा रही है. यह एक्सप्रेसवे बिहार के ७ जिला से होकर गुजरने वाली है.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

आपको बता दूँ की पटना-आरा-सासाराम फोरलेन एक्सप्रेस-वे को NH-119A भी कहा जाता है. और इस एक्सप्रेसवे की कुल लागत लगभग 4 हजार करोड़ रूपये के आस-पास होने वाली है. वहीँ इसके कार्य की अवधि ३ सालों की रखी गई है.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

इसके बन जाने से बिहार के लोगों को बहुत लाभ मिलेगा और बाय रोड राजधानी दिल्ली जाना आसान हो जाएगा.

Also read: Namo Bharat Train : वन्दे भारत के बाद पेश है नमो भारत ट्रेन 30 मिनट में आपको पंहुचाएगी दिल्ली, 160 KM प्रति घंटे की देती है शानदार स्पीड!

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...