इस समय बिहार सहित आस-पास के राज्यों में बहुत गर्मी पद रही है यूँ कहे तो अधिकतम तापमान ४० डिग्री के पर पंहुच चूका है लोग गर्मी के मारे घर से बाहर नहीं निकल रहे है. अभी सिर्फ उसी को राहत है जिसके घर में एसी और कूलर है बाकी यह गर्मी सबको परेशान किये हुआ है.

Also read: किउल-दरभंगा-मधुबनी से होकर सियालदह और जयनगर के बीच चलने जा रही है समर स्पेशल ट्रेन, मिलेंगे कन्फर्म टिकट खाली है सीट!

इसके चलते मौसम विभाग ने बिहार के १० से अधिक जिला में हीट को लेकर येल्लो अलर्ट जारी कर दिया है और लोगों को घर से निकलने पर पाबंदी लगा दिया है. सबसे अधिक पुरे बिहार में गया का तापमान दर्ज किया गया है बीते दिनों इस जिले का तापमान ४२ डिग्री से भी अधिक दर्ज की गई है.

Also read: Vande Bharat Train : इन 10 रूटों पर दौड़ रही है वन्दे भारत एक्सप्रेस जान लीजिये इन रूटों का हुआ है विस्तार, आपके समय की होगी बचत!

ग्रामीण इलाके में अधिक पेड़-पौधे होने के कारण लोगों को उतना परेशानी का सामना नहीं करना पद रहा है लेकिन शहरी इलाके में लोगों का गर्मी के मारे बुरा हाल हो चूका है. वहीँ बताया जा रहा है की बिहार में बारिश होने की भी आसार है.

Also read: कम की खबर : अब बदले हुए रूटों से चलेगी वाराणसी-प्रयागराज समेत इन रूटों की तीन ट्रेनें, जान ले पूरी बात फिर करे सफर

अगर आप भी बारिश का इन्तजार कर रहे है तो आपको बता दूँ की अगर पश्चिमी विक्षोभ या वेस्टर्न डिस्टर्बन्स सक्रिय हुआ तो बिहार में मुसलाधार बारिश होने की संभावना है उसके साथ ही आंधी तूफ़ान और ओलावृष्टि गिरने की भी बात बताई जा रही है.

Also read: बिहार के इन 8 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मिलेगी गर्मी से राहत जान लीजिये अपने क्षत्रों का हाल

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...