बिहार में मौसम अपना करवट बदल चूका है आपको बता दे की राजधानी पटना सहित दक्षिण बिहार के कुछ जिलों में बादल छाने और उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में धूल भरी आंधी आने की चेतावनी दी गई है वहीँ लोग कई दिनों से गर्मी से परेशान है.

Also read: Special Train : रक्सौल-हावड़ा, किउल-जसीडीह आसनसोल, दुर्गापुर, झाझा के रास्ते चलाई जा रही विशेष ट्रेन, जान ले टाइम टेबल…

साथ ही आहार हम मौसम विभाग की माने तो पटना के अलावा बिहार के दक्षिणी हिस्सा में शनिवार को अधिकांश समय बादल छाए रहने की संभावना है। हालांकि, बारिश की संभावना कम है। इसके अलावा अगर बिहार के दुसरे हिस्से की बात करें.

Also read: Namo Bharat Train : अब बदले हुए टाइम से चल रही है नमो भारत ट्रेन आम लोगों को मिली राहत जान लीजिये समय-सारणी

जैसे उत्तर बिहार की तो उत्तर बिहार के कुछ जिला जैसे मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, सहरसा और अररिया जिलों में शनिवार को धूल भरी आंधी के साथ रिम-झिम बारिश होने की संभावना है. और तापमान में गिरावट भी देखने को मिलेंगे जिससे लोगों को सीधे तौर पर गर्मी से राहत मिलने वाली है.

Also read: खुशखबरी : बिहार में एका-एक इतना रुपया सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल जानिये क्या है ताजा कीमत

इसके अलावा मौसम विभाग ने पूर्वानुमान भी जारी किया है मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले दो-तीन दिनों तक बिहार में हीट वेव की संभावनाएं नहीं है गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही अगले शनिवार एवं रविवार को बारिश होने की उम्मीद है एवं अहले सोमवार से मौसम खुला दिखने वाला है.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

इन सभी बातों का रखे खास ध्यान!

  • तूफान के दौरान सुरक्षित जगह पर रहें।
  • धूल भरी आंधी के दौरान घरों से बाहर निकलने से बचें।
  • बारिश के कारण जलभराव की संभावना है, इसलिए सतर्क रहें।
  • यदि आपको बाहर जाना पड़े तो मास्क और चश्मा पहनें।

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...