Site icon First Bharatiya

Bihar Weather : बिहार के लोगों को नहीं मिलने वाली है गर्मी से राहत इन 11 शहरों में भीषण ‘लू’ की अलर्ट! दिन पर दिन बढ़ रहा तापमान, जानिये…

Bihar Weather Today

Bihar Weather Today

इन दिनों बिहार में गर्मी का कहर जारी है आसमान में भले सोमवार को बादल छाए हुए दिखे थे लेकिन लोगों को हरमी से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है. मौसम वैसा ही है अगर हम राजधानी पटना के आसपास के इलाकों के बारे में बात करें तो गर्म हवा के साथ मौसम शुष्क बने रहने की उम्मीद जारी है.

Also read: Mumbai-Howrah Duronto Express : दो दिनों तक रद्द रहेगी ये लम्बी दुरी की ट्रेनें जान लीजिये पूरी बात…

इन क्षेत्रों के लोगों को मिली गर्मी से राहत!

वहीँ अगर हम बिहार के अलग-अलग हिस्से की बात करें जैसे जहानाबाद, गया, नवादाकैमूर, रोहतास, औरंगाबाद में तो आंधी तूफ़ान के जैसे तेज हवा के साथ-साथ हल्की फुहारों के साथ मेघ गर्जन भी देखने को मिली इससे लोगों को कुछ हद तक गर्मी से राहत मिली है.

Also read: Vande Bharat Express : भागलपुर – हावड़ा के बीच चलाई जायेगी वन्दे भारत एक्सप्रेस, बचेंगे समय मिलेगी लग्जरी सुविधा, जानिये….

साथ ही इसके अलावा मौसम विभाग सूबे के दक्षिणी व उत्तर-पश्चिमी भागों के अलग-अलग हिस्से में गर्म हवा के साथ-साथ लोगों को हीट वेब से भी सतर्क रहने की बात बताई है. जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी कर दिया है. इस दौरान सतही हवा की गति 20-30 किमी प्रतिघंटा व् स्पीड में झोके के साथ 40कम/ह रहने की उम्मीद है.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

सबसे अधिक तापमान इस शहर का है.

वहीँ मौसम विभाग की माने तो बिहार की सबसे गर्म शहर शेखपुरा रहा जिसका अधिकतम तापमान 42.3 डिग्री सेल्सियस अभी दर्ज किया गया है. इतना ही नहीं सूबे में २० से अधिक ऐसे शहर है जिसका अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार दर्ज किया गया है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

बिहार के इन शहरों के लिए लू का येलो अलर्ट!

इसके अलावा मौसम विभाग ने बिहार के १० से अधिक शहर को लू के लिए अलर्ट किया है. साथ ही घर में रहने की सलाह दी है उन शहरों में शामिल है सिवान, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, भोजपुर, नवादा, शेखपुरा, कैमूर, बक्सर, भागलपुर, सहरसा एवं बांका के लिए लू का अलर्ट जारी किया गया है.

Exit mobile version