Site icon First Bharatiya

Bihar Weather: बिहार के इन क्षेत्रों के लोग ध्यान दे अगले 3-4 दिन बरसेगा गर्मी का कहर, लू का अलर्ट जान लीजिये पूरी खबर…

Bihar Weather

Bihar Weather

दोस्तों अप्रैल का महीना आधा से अधिक खत्म हो चूका है और गर्मी अपना रंग दिखाना शुरू कर दी है. और लोगों के लिए यह खबर बहुत जरूरी है क्यूंकि आपदा प्रबंधन विभाग व स्वास्थ्य विभाग के द्वारा लोगों को एक सलाह दिया गया है बताया गया है की इस गर्मी से बचकर रहें सावधान रहें!

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

साथ ही अगर मौसम विभाग की माने तो अगामी 23 अप्रैल तक के मौसम पूर्वानुमान को लेकर जानकारी साझा की है. इसके तहत बिहार के आठ जिलों में भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहाँ हीटवेब को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है चलिए जानते है कौन-कौन जिला का नाम उस लिस्ट में शामिल है.

Also read: बड़ी खबर : शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन अब चलेगी दुसरे मार्ग से बदल गया रूट, एक ट्रेन भी रद्द जानिये वजह…

मौसम विभाग के द्वारा जो अलेर्ट जारी किया गया है उसमें गोपालगंज, सीवान, बक्सर, भोजपुर, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पटना, जहानाबाद, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जमुई, बांका, मुंगेर, खगड़िया और भागलपुर जैसे जिला को अगले २० अप्रैल तक हीट डे में शामिल किया गया है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

इतना ही नहीं बाकी के १६ जिला के बारे में बताया गया है की इन जिला में मौसम सम्मान्य रूप से बनी रहेगी. हीं, पछुआ हवा 30 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. जबकि आज राजधानी patna की पारा 40 डिग्री के आस-पास अधिकतम तापमान पंहुच चुकी थी.

Also read: बिहार के इस स्टेशन से दिल्ली के बीच चलेगी 130 किलोमीटर प्रतिघंटा के स्पीड से वन्दे भारत एक्सप्रेस जाने…

Exit mobile version