Solar Air Conditioner
Solar Air Conditioner

Solar AC: भारत में इन दिनों गर्मी बहुत ही तेजी से बढ़ रही है. लेकिन इसके साथ साथ एयर कंडीशनर यानी एसी की कीमते भी तेजी से बढ़ रही है. जो की लोग इसे खरीद तो लेते है लेकिन इसको चलाने का खर्चा बढ़ जाता है. जिसके कारण जरूरत भर नही चला पाते है.

Also read: Petrol Disel Price : कम होने का नाम नहीं ले रहा है पेट्रोल-डीजल का दाम इन शहरों में इतना बढ़ा दाम, जानिये आपके क्षेत्र का क्या है हाल…

Solar AC
Solar AC

दोस्तों आम लोगो के इस परेशानी को देखते हुए कंपनी सोलर एसी बाजार में ला रही है. इस एसी को आप जितना भी चलाए एक रुपया भी बिजली का बिल नही आया. दोस्तों गर्मी के सीजन में लोग ज्यादातर 15 से 16 घंटे तक घरों में एसी चलता है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

आज के इस खबर ममे हम आपको सोलर एसी के बारे में बताने जा रहें है. आपको बता दे की 1 टन सोलर एसी लगभग 1 लाख रुपए का पड़ता है. यह बिजली वाले एसी से कई गुना महंगा है. लेकिन इसके फीचर बहुत ही ज्यादा सस्ता है.

Also read: Bihar Weather Update : बिहार के इन 10 जिला के लिए जारी हुआ अलर्ट होगी मुसलाधार बारिश, जानिये पूरी अपडेट…

दोस्तों सोलर एसी खरीदने में आपको 1 लाख रुपये खर्च करना पड़ेगा. जो की यह बिजली वाले एसी के 2 साल के खर्च के बराबर है. जब आप सोलर एसी खरीदेंगे तो आपको राज्य सरकार की तरफ से कुछ सब्सिडी भी मिल सकता है. लेकिन ध्यान रखे की हर साल सोलर एसी पर सब्सिडी नही मिलता है.

Also read: खरीदना चाहते है सोना चांदी आपके लिए अच्छा है मौका कीमत में हुआ भारी गिरावट, अब बस १० ग्राम की इतनी है कीमत…