दोस्तों यूपीएससी का परीक्षा भारत के सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक परीक्षा होता है इस परीक्षा में पुरे देश भर के अभ्यार्थी शामिल होते है और उसमें से कुछ ही अभ्यार्थी पास हो पाते है. वहीँ हाल ही में युपिएस्स्सी का रिजल्ट जारी किया गया है जिसमें कई सारे अभ्यार्थी पास हो पाए है.

Also read: Bihar Weather : बिहार में बदल गया मौसम का मिजाज नहीं हो रही बारिश गर्मी से परेशान है लोग जानिये कब होगी वर्षा?

वहीँ दोस्तों आज के इस खबर में हम बात करने वाले है बिहार के कटिहार जिले के कटिहार के फलका प्रखंड की अनुप्रिया राय के बारे में जिन्होंने इस सिविल सर्विस की परीक्षा में ६४०वां रैंक लाकर अपने माता-पिता सहित पुरे प्रदेश का नाम रौशन किया.

Also read: Bullet Train Update : बहुत जल्द आपको पटरी पर दौड़ते हुए नज़र आने वाली है बुलेट ट्रेन, महज चंद मिनटों में कर पायेंगे दुसरे राज्य की सफर

अनुप्रिया के इस उपलब्धि से उनके माता-पिता सहित पुरे गाँव के लोग प्रसन्न है वहीँ अगर हम अनुप्रिया की पिछले दिनों की बात करें तो वो अपना पढाई देश के सबसे बड़े विश्वविद्यालय जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय से पूरा किया है.

Also read: Gold Price News : थमने का नाम नहीं ले रहा है सोना का भाव लगातार बढ़ते ही जा रहे है जान लीजिये आज कितना बढ़ा दाम?

हलांकि उनको यह सफलता दुसरे प्रयास में मिली है. अनुप्रिया के पिता विजय राय एक कंपनी में वाहन बीमा एजेंट हैं। साथ साथ किसानी उनका मुख्य पेशा है। अनुप्रिया राय तीन बहनों में दूसरी है।इनके बारे में बताया जाता है की ये बचपन से ही पढने में काफी तेज एवं होनहार है.

Also read: Vande Bharat News : लोगों का वर्षों का इंतजार हुआ पूरा अब इस रूट पर दौड़ने के लिए तैयार है वन्दे भारत एक्सप्रेस, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...