दोस्तों किसी भी राज्य को आगे बढ़ाने में उस राज्य का सबसे बड़ा योगदान होता है सडक कनेक्टिविटी का और उसके साथ-सतह पर्यटन स्थल का क्यूंकि इसके अधिक होने से लोग दुसरे जगह से अधिक संख्या में इस राज्य में आयेंगे जिससे आर्थिक तौर पर इस राज्य को अधिक लाभ मिलने की उम्मीद है.

Also read: सोमवार की सुबह सोने की कीमत में हुई बड़ी गिरावट जान लीजिये आपके क्षेत्र में क्या है ताजा भाव पूरी खबर…

दोस्तों अभी पुरे बिहार में मात्र एक ही चिड़ियाँ घर है इसीलिए बिहार के किसी भी लोग को जब भी चिडयाँ घर जाने का मन करता है तो उनके पास केवल एक ऑप्शन होता है और आपको बता दूँ की अब लोगों की यह समस्या बहुत जल्द सुर हो जाएगी क्यूंकि बिहार में एक और चिड़ियाँघर खुलने बात सामने आई है.

Also read: Gold Silver Price News : अचानक बदल गया सोना चांदी का भाव.. इतना हुआ कम आगे भी कम होने की उम्मीद….

अब आपके मन में एक सवाल तो जरूर आता होगा की आखिर यह चिड़ियाँघर कहाँ खुलेगा बिहार के किस हिस्से में खुलेगा इसमें कितना पक्षी मिलेगा क्या होगा तो आपको बता दूँ की यह पहले वाले चिड़ियाँघर से बिलकुल अलग होने वाली है.

Also read: Good News : बिहार में इस तिथि को इस जिले में दस्तक देने जा रही है मानसून होगी मुसलाधार बारिश, जानिये…

और यह चिडयाँघर की अगर हम लोकेशन की बात करें तो यह बिहार के अररिया जिला में खुलने वाली है साथ ही इस चिड़ियाँ घर में आपको कई चीजें ख़ास देखने को मिलेगी. अलग-अलग जानवर देखने के लिए मिलेगी बहुत ज्यादा मात्रा में प्रवासी पक्षी भी आपको देखने को मिलने वाली है.

Also read: बड़ी खबर : Muzaffarpur से Anand Vihar के लिए चलने वाली विशेष ट्रेन को लेकर आया बड़ा अपडेट टिकट लेने से पहले…

इसके साथ-साथ शेर बाघ तेंदुआ और गैंडा जिराफ हिरन जैसे जानवर भी वहां मौजूद रहेंगे. यह चिड़ियाँघर का रकवा काफी बड़ा होने वाला है यह चिड़ियाँघर करीब 289 एकड़ में फैला हुआ है. और इस लोकेशन के बारे में बताया जाता है की यहाँ अधिक संख्या में विदेशों से भी टूरिस्ट आयेंगे.

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...