दोस्तों अगर आप मूवी देखते है तो आपने एक बात जरूर सुने होंगे अक्सर सोशल मीडिया पर रील्स में भी देखने को मिलता होगा. “दुनिया की सबसे बड़ी योद्धा माँ होती है माँ” जी हाँ दोस्तों कुछ ऐसा ही एक माँ ने करके दिखाई है 12वीं के एग्जाम में आपको बता दूँ कि एक मामला पश्चिम बंगाल से निकलकर सामने आया है.
यह भी पढ़े: पिता का सपना था की हमारी बेटी IAS अधिकारी बने, बेटी ने UPSC की परीक्षा 53वीं रैंक हासिल कर पिता के सपने को किया साकार

Also read: IAS Success Story : गरीबी के चलते माँ बनाती थी स्कूल में खाना, पढाई करके बेटा बना अधिकारी, घर के साथ-साथ पूरा समाज में ख़ुशी

जहाँ एक माँ ने अपने बेटे के साथ 12वीं का एग्जाम दी थी दोस्तों आपको जानकर आश्चर्य होगा की माँ ने अपने बेटे से अधिक मार्क्स हाशिल किये है. माँ का नाम लालिका मंडल है वहीँ उसके बेटे का नाम सौरव है दोनों नदिया जिले के शांति पुर के रहने वाले है लालिका मंडल की शादी आज से 20 साल पहले हुई थी.

Also read: IPS Success Story: बेटी ने पुलिस अफसर बनकर की अपने दादा की इच्छा पूरा बचपन से ही माँ का था सपना, जानिये

लेकिन कुछ कारणवस् वो अपने सपने को साकार नहीं कर पाई और वो समय पर पढाई नहीं पूरी कर पाई लेकिन दोस्तों किसी ने सच ही कहा है. पढ़ाई की कोई उम्र नहीं होती ऐसा ही लालिका ने किया है और अपने पढाई के प्रति ललक को बरकरार रखा है. दोस्तों सालो बाद फिर से एग्जाम देना और उसमें अच्छा मार्क्स लाना.
यह भी पढ़े: साल 2021 के UPSC टॉपर शुभम जिस स्कूल से पढ़कर बने थे टॉपर उसी विद्यालय का एक और लड़का को यूपीएससी में मिला सफलता

Also read: छात्रा गई थी अपनी कोचिंग देखने लेकिन स्टेशन पर मिल गई बड़ी खुशखबरी, माँ ने वहीँ पर मिठाई खिलाकर मुंह किया मीठा!

ये साधारण बात नहीं होती हलांकि लालिका अपने बेटे से अधिक मार्क्स लाकर खुश नहीं है उनका मानना है की वो चाहती है उससे अधिक मार्क्स उसके बेटे को आये. लेकिन ऐसा नहीं हुए और वो अपने बेटे सौरव को आगे की पढाई के लिए उत्साहित करती है.

Also read: माँ दुसरे के खेतों में घास छिलती थी पिता थे मजदुर बेटा बना DSP ख़ुशी के से रोने लगी माँ यकीन नही हुआ, जानिये….

सोनू मूल रूप से बिहार के समस्तीपुर जिला के रहने वाले है पिछले 4 साल से डिजिटल पत्रकारिता...